Friday, September 20, 2024

2024 में क्या होगा BJP का प्लान? अमित शाह की मौजूदगी में दिग्गजों की होगी बैठक

लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में एक्टिव हो गई है। इसी कड़ी में प्रदेश के मुखिया योगी, यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य दिल्ली पहुंचे हुए हैं। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ इन नेताओं ने बैठक की। यह सिलसिला आज यानी गुरुवार को भी जारी रहेगा।

मंत्रिमंडल विस्तार पर लगेगी मुहर

आज की बैठक में यूपी बीजेपी प्रभारी, मंत्रिमंडल विस्तार और लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा की जा सकती है। बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार के लिए प्रस्तावित नामों पर आखिरी मुहर लग सकती है। इसमें ओम प्रकाश राजभर, आकाश सक्सेना और दारा सिंह चौहान का नाम सामने आ रहा है। हालांकि बीजेपी की तरफ से अब तक किसी नाम पर स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है।

क्या बोले ओपी राजभर

उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर ओपी राजभर के बयान ने फिर से सियासी हलचल बढ़ा दी है। दरअसल बुधवार को उन्होंने कहा कि दिल्ली में हो रही बैठक के दौरान मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा हो सकती है। इसके अलावा इस बैठक में निषाद पार्टी, सुभासपा और अपना दल (एस) की सीटों को लेकर चर्चा की जाएगी। इन तीनों दलों ने अपने सिंबल पर प्रत्याशी उतारने की बात कही हैं। ऐसे में अब बीजेपी क्या रुख अपनाने वाली है, इस पर सबकी नजर रहेगी।

Latest news
Related news