Friday, September 20, 2024

योगी कैबिनेट ने आज़म खान को दिया बड़ा झटका, जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेगी सरकार

लखनऊ। सीतापुर जेल में बंद आज़म खान को योगी सरकार ने बड़ा झटका दिया है। दरअसल योगी कैबिनेट ने जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेने का फैसला किया है। कैबिनेट बैठक में जौहर ट्रस्ट की जमीन वापस लेने का प्रस्ताव पास किया गया है। जौहर ट्रस्ट को लीज पर जमीन दी गई थी। इसे नियमों का उल्लंघन कर लिया गया था।

सरकारी पैसा जौहर विवि पर खर्च

बता दें कि इन दिनों आज़म खान के करीबियों पर आयकर छापे हो रहे हैं। इसमें बड़ा खुलासा हुआ है। जिसके मुताबिक रामपुर में होने वाले विकास कार्यों का सरकारी पैसा जौहर विवि पर खर्च किया गया। दरअसल रामपुर में जौहर विवि के पीछे स्थित झील के सौंदर्यीकरण और पिकनिक स्पॉट के लिए सरकारी विभाग द्वारा टेंडर जारी किया गया था। यह टेंडर पूर्व मंत्री आजम खां के करीबी को मिला। इस टेंडर का अधिकांश बजट जौहर विवि के निर्माण कार्य में खर्च कर दिया गया। इसका नतीजा यह हुआ कि सरकारी काम अधूरा रह गया।

रडार पर आज़म खान

आयकर छापे में आजम के करीबियों द्वारा की गई कई तरह की वित्तीय अनियमितताओं का पता चला है। विभाग के अधिकारियों को शक है कि आज़म खान ने सरकारी काम दिलाने के बदले यह रकम वसूली की थी। इसके अलावा जौहर विश्वविद्यालय में विधायक एवं सांसद निधि के इस्तेमाल में भी बड़े पैमाने पर गड़बड़ियां मिली हैं। 6 ठेकेदार आयकर विभाग के निशाने पर हैं। इस सभी को तलब किया गया है। वहीं राजधानी लखनऊ में भी आज़म खान के पांच करीबी आयकर विभाग के रडार पर है।

Latest news
Related news