Saturday, September 21, 2024

PDA यात्रा के दौरान सपा नेता का हार्ट अटैक से निधन

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज से PDA साइकिल यात्रा की शुरुआत की है। इस यात्रा के दौरान सपा नेता रवि भूषण राजन का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि साइकिल यात्रा के दौरान अचानक से उनकी तबियत बिगड़ी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें मेदांता में भर्ती कराया लेकिन उन्हें नहीं बचाया जा सका। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि सपा नेता का निधन हार्ट अटैक से हुआ है। बता दें कि रवि भूषण राजन केकेसी के पूर्व छात्र अध्यक्ष रहे हैं।

लोकसभा की तैयारी शुरू

यात्रा की शुरुआत सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से हुई। यह प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जायेगी। यात्रा की शुरुआत सपा प्रमुख ने साईकिल चलाकर की। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों सपा कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस यात्रा के दौरान अखिलेश यादव कई मुद्दों को उठाएंगे जो आगामी लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।

इन मुद्दों को उठाएगी सपा:-

सामाजिक न्याय
जातिगत जनगणना
प्रत्येक स्तर पर अनुपातिक हिस्सेदारी
सामाजिक और आर्थिक विषमता के खिलाफ
आजम खान पर लगे मुकदमों को लेकर विरोध
अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा

A फॉर अगड़ा

वहीं इस यात्रा से पूर्व अखिलेश यादव ने प्रेस कॉंन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने बीजेपी को अपने निशाने पर लिया। अखिलेश से जब पीडीए को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि PDA में ‘A फॉर अगड़ा भी है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में सब शामिल है। इसमें कोई ऐसा भी नहीं जो अलग हो। हम पिछड़े, दलित अल्पसंख्यक-मुसलमान भाई की बात कर रहे हैं तो वहीं यह आधी आबादी और अगड़े समाज की बात भी करता है। यह यात्रा बीजेपी का पोल खोल रही है।

PDA की गढ़ी नई परिभाषा

ऐसा माना जाता है कि यूपी में अगड़ों की बड़ी संख्या बीजेपी के पक्ष में वोट करती है। इसे देखते हुए अखिलेश ने PDA की नई परिभाषा दी है। अखिलेश के पीडीए में अगड़ों के शामिल होने से बीजेपी को परेशानी हो सकती है। अखिलेश ने कहा कि हम अगड़े हैं क्योंकि हमने विकास के काम कराए हैं जबकि वो उस काम पर फोटो खिंचवाए वो पिछड़ा है। बता दें कि अखिलेश ने इकाना स्टेडियम को लेकर कहा कि यह स्टेडियम सपा की देन है।

Latest news
Related news