Friday, September 20, 2024

आजम खान से अजय राय की मुलाकात पर सियासत तेज, अखिलेश ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप

लखनऊ। इंडिया गठबंधन के बीच की अंतर्कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर से कांग्रेस पर हमला बोला है। इस बार उन्होंने आजम खान और अजय राय के बीच होने वाली मुलाकात को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आजम खान से सभी को मिलना चाहिए लेकिन उस वक़्त कांग्रेस के नेता कहां थे जब उन्हें फंसाया जा रहा था। आज़म खान ने आरोप लगाया है कि उन्हें फंसाने में कांग्रेस के नेता भी लगे हुए हैं।

बीजेपी कर रही उत्पीड़न

बता दें कि आज यानी बृहस्पतिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय अपनी टीम के साथ सीतापुर जेल पहुंचेंगे। मुलाकात से पहले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी देश के जिन नेताओं को प्रताड़ित कर रही है, हम उनके लिए आवाज उठाएंगे। इसी वजह से हम आजम खान से भी मिलने जा रहे हैं। दरअसल चुनाव को देखते हुए कांग्रेस लगातार अल्पसंख्यक नेताओं को जोड़ने के अभियान में लगी हुई है। आज़म खान मुस्लिमों के सबसे बड़े नेताओं में से एक है तो ऐसे में माना जा रहा है कि सीतापुर में उनकी मौजूदगी से आसपास की सीटों के समीकरण बदले हुए नजर आ सकते हैं।

सपा-कांग्रेस समर्थन में

मालूम हो कि जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को 7-7 साल की सजा सुनाई गई है। रविवार को आज़म खान को रामपुर से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। ऐसे में आज़म खान की मौजूदगी से आसपास के मुस्लिम प्रभावित हो सकते हैं। सपा के पक्ष में मुस्लिम वोटों का ध्रुवीकरण हो सकता है। ऐसे में सपा खुलकर आज़म खान के सपोर्ट में आ गई है।

इन सीटों पर पड़ेगा असर

आज़म खान के सीतापुर में रहने से हरदोई, कैसरगंज, मोहनलालगंज, लखीमपुर खीरी, बहराइच, गोंडा, शाहजहांपुर और धौरहरा सीट पर असर पर सकता है। आगामी लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर मुस्लिम वोटरों के ध्रुवीकरण का प्रभाव देखने को मिल सकता है। ऐसे में सपा और कांग्रेस दोनों आज़म खान के सहनभूति दिखाने में पीछे नहीं हट रहा। बताया जा रहा है कि सपा मुखिया अखिलेश यादव भी उनसे मिलने जल्द ही सीतापुर जेल जा सकते हैं।

Latest news
Related news