Friday, September 20, 2024

CM योगी को मिला राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम में आने का न्योता, बोले- मुझ पर प्रभु की कृपा

लखनऊ। अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी 2024 को किया जायेगा। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। पीएम मोदी अपने हाथों से प्रभु राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी के अलावा इस कार्यक्रम में देशभर से प्रमुख साधु-संत और जानी-मानी हस्तियों को भी न्योता दिया जायेगा। साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जायेगा। इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत को भी आमंत्रित किया गया है।

जानिए क्या बोले सीएम योगी

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने एक्स पर जानकारी दी है कि भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। वहीं आमंत्रण मिलने पर सीएम योगी ने प्रसन्नता जताई। उन्होंने एक्स पर लिखा कि आज मैं स्वयं को धन्य महसूस कर रहा हूं। मन अत्यंत भावुक और कृतज्ञ है। भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उपस्थित होना मेरे लिए परम सौभाग्य की बात है। यह मेरे प्रभु श्री राम की कृपा ही है कि मुझे इस ऐतिहासिक, अभूतपूर्व अवसर का साक्षी बनने का सौभाग्य मिल रहा है। जय सियाराम!

पीएम ने लिखा भावुक संदेश

दरअसल बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रतिनिधिमंडल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में स्वामी गोविंददेव गिरि, कर्नाटक के पीठाधीश्वर जगतगुरु माधवाचार्य और नृपेंद्र मिश्र शामिल रहे। उन्होंने पीएम मोदी को अयोध्या आने के लिए आमंत्रित किया। जिसे पीएम ने हर्षपूर्वक स्वीकार कर लिया। पीएम मोदी ने इस मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। साथ ही भावुक संदेश भी लिखा।

Latest news
Related news