Thursday, October 3, 2024

Azam Khan: बिना परिवार के जेल में बेचैन हुए आजम खान, नहीं कट रही रातें

लखनऊ। सपा के दिग्गज नेता आजम खान का सीतापुर जेल में आज दूसरा दिन है। इस दौरान उन्होंने जेल के अंदर ही नमाज अदा की। वहीं परिवार साथ न होने की वजह से पूर्व मंत्री परेशान दिख रहे। बताया जा रहा है कि सपा के स्थानीय नेता आजम खान से जेल में मिलने जा सकते हैं। बता दें कि आजम खान को सीतापुर, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को हरदोई जेल में शिफ्ट किया गया है जबकि उनकी पत्नी तंजीन को रामपुर जेल में ही रखा गया है।

जन्म प्रमाण पत्र मामले में बुरे फंसे

मालूम हो कि प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं सपा नेता आजम खान के 45 साल पुराने सियासी करियर पर अब ग्रहण लग गया है। दरअसल बेटे अब्दुल्ला आज़म के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में पति-पत्नी और बेटे तीनों को 7 साल की सजा सुनाई गई है। वहीं आज़म खान के जेल जाते ही गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने जौहर यूनिवर्सिटी पर फिर से छापा मारा। बताया जा रहा है कि आयकर टीम ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के साथ मिलकर इसलिए छापा मारा ताकि जौहर यूनिवर्सिटी में बने भवनों का सटीक मूल्यांकन हो सके। इस दौरान टीम ने यूनिवर्सिटी परिसर की हर चीज को बारीकी से जांचा-परखा।

100 से अधिक केस दर्ज

बता दें कि आज़म खान सपा की सरकार में मिनी सीएम कहलाये जाते थे। बीजेपी की सरकार आते ही वो अपने विरोधियों के निशाने पर आये और अब कई केसों में घिर चुके हैं। पूर्व मंत्री आज़म खान के ऊपर 100 से ज्यादा केस दर्ज हैं। कई मामलों में तो कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। इससे पहले हेट स्पीच और छजलैट प्रकरण में उन्हें सजा मिल चुकी हैं। वहीं हेट स्पीच के एक मामले में उन्हें अदालत ने बरी कर दिया है, जिसे लेकर सरकार ने हाईकोर्ट में अपील दायर किया है।

Latest news
Related news