Friday, September 20, 2024

होली पर घर आए पति की प्रेमी संग मिलकर हत्या की रची थी साजिश, उमेश पाल हत्याकांड ने फेरा पानी

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद के झूंसी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या की साजिश रच डाली. बीते रविवार को इस मामले का भंडाफोड़ करते हुए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने आरोपी महिला और उसके प्रेमी को दबोच लिया.

प्रेमी संग पति की सुपारी

गिरफ्तार करने के बाद दोनों आरोपियों को झूंसी थाने लाया गया, जहां उनपर मुकदमा दर्ज हुआ. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को महिला के वाट्सएप चैट से पता चला कि उसने सैदाबाद के सरायइनायत के रहने वाले तीन अपराधियों को अपने पति की कत्ल के लिए सुपारी दिया है.

होली का पर्व मनाने आया था पति

सुल्तानपुर के कटसारी कादीपुर गांव का रहने वाला एक शख्स गाजियाबाद में एक प्राइवेट नौकरी करता है. होली के पर्व पर वह अपनी पत्नी कविता के पास झूंसी गया था. कविता झूंसी के आवास-विकास कॉलोनी में किराए का कमरा लेकर रहती थी. कविता मोहल्ले के एक ब्यूटी पार्लर में काम करती थी. यहीं आने-जाने के दौरान उसकी जान-पहचान सुरेंद्र सिंह पटेल से हुई थी.

इंजीनियर है प्रेमी

मिली जानकारी के अनुसार हत्यारी पत्नी कविता का प्रेमी नोएडा के एक कंपनी में साफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर काम करता था, लेकिन वर्क फ्राम होम होने के कारण वह फिलहाल झूंसी में ही रह रहा था. अपने प्रेमी के साथ मिलकर ही महिला ने अपने पति की कत्ल की योजना बनाई. इसके लिए उसने शूटरों को पैसे भी दिए थे.

एसटीएफ ने की छापेमारी

महिला का सारा प्लान तैयार था, लेकिन उमेश पाल हत्याकांड ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया. हुआ कुछ यूं कि उमेश पाल हत्याकांड मामले की जांच में जुटी एसटीएफ की टीम को इनपुट मिली की एक महिला ने अपने ही पति की हत्या की सुपारी दी है, जल्द ही शूटर उसका कत्ल करेंगे.

दोनों को पकड़ा

जानकारी मिलने के बाद से एसटीएफ इंस्पेक्टर अंजनी कुमार ने झूंसी इंस्पेक्टर वैभव सिंह के साथ मिलकर आवास विकास कॉलोनी में छापेमारी करते हुए आरोपी महिला और उसके प्रेमी सुरेंद्र को पकड़ा. पुलिस के पूछताछ के दौरान दोनों ने हत्या की सुपारी की बात को कबूला. साथ ही अब इस मामले में संलिप्त शूटरों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है.

Latest news
Related news