Wednesday, October 2, 2024

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में भर्ती

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ सांसद शफीकुर्रहमान बर्क की तबियत अचानक बिगड़ गई है। जिसके चलते उन्हें मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि 93 वर्षीय शफीकुर्रहमान को देर रात अचानक तेज बुखार और बैचेनी हुई। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। उनकी सेहत को लेकर अभी ज्यादा जानकरी नहीं दी गई है।

देश के बड़े मुस्लिम नेता

बता दें कि डॉ शफीकुर्रहमान बर्क उत्तर प्रदेश की संभल लोकसभा सीट से सांसद हैं। 93 वर्ष की आयु होने के बाद भी काफी सक्रिय रहते हैं। सभी मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं। कई बार वो अपने बयानों से विवादों में भी रहे हैं हालांकि हर मुद्दें पर वो अपनी राय जरूर देते हैं। देश से जुड़ा कोई मुद्दा हो, सपा से जुड़ी हुई कोई बात हो या फिर मुसलमानों को लेकर उन्हें अपनी बात रखनी हो, वो इसमें कोई परहेज नहीं करते हैं।

पीएम मोदी ने की तारीफ

विपक्षी पार्टी से सांसद होने के बाद भी पीएम मोदी ने शफीकुर्रहमान बर्क की संसद में तारीफ की थी। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में यूपी के संभल से सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क की तारीफ़ की। पीएम मोदी ने डा. शफीकुर्रहमान बर्क की सराहना करते हुए कहा कि 93 साल की उम्र होने के बावजूद वो इस सदन में बैठे हुए हैं। पीएम मोदी ने संभल का नाम लेते हुए कहा कि उम्र ज्यादा होने पर भी सदन के प्रति डा. बर्क की निष्ठा व यहां पर उनकी उपस्थिति सराहनीय हैं।

5 बार रह चुके हैं सांसद

सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क सदन के सबसे बुजुर्ग नेताओं में शामिल हैं। वो 5 बार सांसद रह चुके हैं। साल 2019 के चुनाव में जब सपा और बसपा का गठबंधन हुआ था तो उन्होंने संभल सीट से बड़ी जीत दर्ज की थी। सपा सांसद बर्क अभी हाल ही में इजरायल -फिलिस्तीन में हो रहे जंग के बीच फिलिस्तीन को समर्थन करते दिखे हैं।

Latest news
Related news