Sunday, September 22, 2024

अयोध्या: हनुमानगढ़ी में पुजारी की गला काटकर हत्या, महज 40 फीट दूरी पर तैनात थी पुलिस

लखनऊ। अयोध्या के हनुमानगढ़ी में एक 30 वर्षीय साधु की गला काटकर हत्या कर दी गई है। आश्रम में एक कमरे में पुजारी की लाश मिली। साधु की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है। कमरे में चारों तरफ खून फैला हुआ था। जिस कमरे में यह वारदात हुई है उससे महज 40-50 फीट की दूरी पर पुलिस तैनात है लेकिन उन्हें घटना के बारे में भनक तक नहीं लगी।

जानिए मामला

मृतक साधु की पहचान राम सहारे दास के रूप में हुई है। वो संतिया पट्‌टी के साकेतवासी संत दुर्बल दास के शिष्य बताये जा रहे। जिस कमरे में पुजारी की लाश मिली है उसमें तीन और साधु रहते थे, जिसमें से दो फरार है। पुलिस फरार साधुओं को ढूंढने में जुट गई है। पुलिस को मंदिर परिसर में लगा सीसीटीवी भी बंद मिला है।

इस वजह से हुई हत्या

वहीं साधु की हत्या क्यों गई उसके बारे में दो आशंकाएं व्यक्त की गई है। साधु का 10 बीघा जमीन का विवाद चल रहा था। साथ ही जिन दो साधुओं के साथ में वो रहते थे उनसे भी विवाद चल रहा था। अयोध्या के IG प्रवीण कुमार और SSP राज करण नैय्यर ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि छानबीन में पता चला है कि साधु की गाला रेतकर हत्या की गई। हालांकि वारदात की जगह से धारदार हथियार नहीं मिला है।

Latest news
Related news