Sunday, September 22, 2024

BSP नेता अनुपम दुबे के घर में लगी आग, कल करोड़ों के होटल पर चला था बुलडोजर

लखनऊ। फर्रुखाबाद जिले में बसपा नेता अनुपम दुबे के घर में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। इसमें 6 लाख से ज्यादा की संपत्ति जलकर राख हो गई। बताया जा रहा है कि तल के स्टोर और जिम के कमरे में आग लग गई। परिजनों और पड़ोसियों ने किसी तरह आग बुझाया। वहीं फतेहगढ़ कोतवाल एवं दमकल की टीम ने मौके पर जाकर घटनाक्रम का जायजा लिया।

देर से पहुंची फायर बिग्रेड

बता दें कि बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे आगरा जेल में निरूद्ध हैं। सोमवार को उनके कुर्क किए गए होटल गुरूशरणम् को ध्वस्त किया गया था। घर के लोग इस सदमे से उबर भी नहीं पाए थे कि आज आग लग गई। बताया जा रहा है कि स्टोर में रजाई गद्दे भरे थे। जिस वजह से कुछ ही देर में आग फ़ैल गई। धुंआ निकलता हुआ देखकर आसपास के लोगों ने आवाज लगाई लेकिन तब तक आग जिम वाले कमरे तक पहुंच गई थी। बसपा नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे ने हादसे की सूचना दमकल और पुलिस को दी। तब तक पड़ोस में रहने वाले लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने सबमर्सिबल चलाकर आग बुझाने की कोशिश की।

लाखों की संपत्ति राख

परिजनों व पड़ोसियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझा दिया। इसके बाद दमकल की गाड़ी पहुंची लेकिन सकरी गली होने की वजह से वो अंदर नहीं जा सकी। पाइप भी वहाँ तक नहीं पहुंच पाया। इसके बाद दमकल कर्मियों ने सबमर्सिबल की मदद से ही उठ रहे धुएं को शांत किया। मीनाक्षी दुबे का कहना है कि आग में लगभग छह लाख रुपये का सामान जलकर ख़ाक हो गया। बता दें कि अनुपम दुबे के आलीशान होटल गुरुशरणम़् पैलेस को सोमवार को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया।

Latest news
Related news