Wednesday, October 2, 2024

साबुन फैक्ट्री में जोरदार धमाका, धराशायी हुई पूरी बिल्डिंग, 4 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मंगलवार की सुबह एक अवैध साबुन फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस जबरदस्त धमाके में पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग घायल है। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा मौके पर राहत बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

जानिए पूरा मामला

घटना मेरठ के लोहिया नगर थाना क्षेत्र में सत्यकाम स्कूल के सामने बने मकान में हुआ है। जहां घर के अंदर ही साबुन फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। मंगलवार की सुबह जबरदस्त धमाका हुआ, जिसमें पूरी बिल्डिंग धराशायी हो गई। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया लेकिन फिर से एक बार और जोरदार धमाका हुआ। राहत और बचाव कार्य में जुटे प्रशासन के लोग भी इस हादसे में घायल हो गए हैं। राहत बचाव कार्य में जुटी जेसीबी में भी इस दौरान आग लग गई।

सफ़ेद केमिकल से हुआ हादसा

डीएम ने अभी तक 4 लोगों की मौत और 8 लोग के घायल होने की पुष्टि की है। वहीं बाकी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह अवैध साबुन फैक्ट्री पिछले 6 सालों से गुप्ता ब्रदर्स द्वारा संचालित की जा रही थी। तेज धमाके की चपेट में कई राहगीर भी आ गए। बता दें कि फैक्ट्री में भारी मात्रा में सफेद रंग का संदिग्थ केमिकल मिला है। इस हादसे की वजह यहीं सफेद केमिकल माना जा रहा।

Latest news
Related news