Wednesday, October 2, 2024

होलागढ़ में हेलीकॉप्टर चेतक की इमरजेंसी लैंडिंग, देखने को जुटी ग्रामीणों की भीड़

लखनऊ। यूपी के प्रयागराज में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर की आज यानी 14 अक्टूबर को इमरजेंसी लैंडिंग हुई। हेलीकॉप्टर चेतक को होलागढ़ इलाके के खेत में आपात उतारा गया। वायुसेना के द्वारा भी हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग की पुष्टि की गई है। साथ ही इसमें किसी नुकसान या किसी को चोट लगने की सूचना नहीं है। तकनीकी खराबी दूर होने के बाद हेलीकॉप्टर फिर से अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गया।

लोगों की लगी भीड़

वहीं खेत में हेलीकॉप्टर लैंड होने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। लोग वहां पर वीडियो बनाने लगे और सेल्फी लेने लगे। हेलीकॉप्टर में सवार वायुसेना के पायलट पूरी तरह से सुरक्षित बताये गये हैं। एयर फोर्स सेंट्रल जोन के प्रवक्ता समीर गंगाखेडकर ने जानकारी दी कि पायलट और हेलीकॉप्टर को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

जानिए क्या बोले ग्रामीण

मौके पर मौजूद ग्रामीणों का कहना है कि आपातकालीन लैंडिंग से पहले हेलीकॉप्टर काफी देर तक आसमान में मंडरा रहा था। जिसके बाद वह जमीन पर उतरा। घटना के बारे में जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। नियमित प्रशिक्षण मिशन के दौरान पायलटों को गड़बड़ी समझ में आई। जिसके बाद उन्होंने इमरजेंसी लैंडिंग कराई। आईएएफ की तकनीकी टीम ने पहुंचकर तकनीकी खामी को दूर किया।

Latest news
Related news