Wednesday, October 2, 2024

हरियाणा के रोहतक पहुंचे CM योगी, कहा- विश्व में शांति की गारंटी है सनातन धर्म

लखनऊ। तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान के बाद सनातन धर्म पर विवाद जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। हरियाणा के रोहतक पहुंचे सीएम योगी ने कहा है कि सनातन धर्म विश्व में शांति की गारंटी है। उन्होंने कहा कि आज हमारे संतगण गांव गांव में जनजागरण कर एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प को सिद्ध करने का काम कर रहे हैं।

नाथ संप्रदाय सनातन परंपरा का वाहक

ब्रह्मलीन महंत श्री चांदनाथ जी योगी के स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गुरुवार को रोहतक पहुंचे सीएम योगी ने कहा कि नाथ संप्रदाय भारत की सनातन परंपरा का वाहक है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म एकं सद् विप्रा बहुधा वदन्ति के बोध वाक्य का सत्य है। इस सत्य तक पहुंचने के लिए हमारे पंथ, उपसना विधि, संप्रदाय, मत सभी ने अपने आप को समर्पित कर दिया है। रास्ते अलग अलग जरूर हो सकते हैं, लेकिन हमारी मंजिल एक है।

मुख्यमंत्री योगी ने और क्या कहा?

सीएम योगी ने आगे कहा कि अयोध्या में आज भगवान श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है। जिन लोगों को सनातन धर्म पर विश्वास नहीं था वो श्रीराम मंदिर के नाम से ही भाग जाते थे, लेकिन जिन लोगों को सनातन धर्म पर विश्वास था और उन्हें अपने कर्मों पर भी विश्वास था, जो लोगों के लिए बिल्कुल असंभव सा था, आज नये भारत ने उसे भी संभव बना दिया है। वर्तमान समय में पूरी दुनिया में संघर्ष चल रहा है, लेकिन विश्व शांति की गारंटी सिर्फ भारत और सनातन धर्म ही है।

Latest news
Related news