Wednesday, October 2, 2024

इकाना में आज होगी ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका की भिड़ंत, कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट

लखनऊ। अभी भारत समेत दुनिया के सभी क्रिकेटप्रेमी देशों में वन डे वर्ल्ड कप की धूम मची हुई है। इस बार भारत को वर्ल्ड कप की मेजबानी सौंपी गई है। इसे लेकर जिन शहरों में मैच हो रहे हैं वहां पर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। राजधानी लखनऊ में भी वर्ल्ड कप के मैच होने हैं। आज यानी 12 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें वापस में भिंड़ेंगी। वहीं आज खेले जाने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए लखनऊ का रूट बदला गया है। इकाना स्टेडियम के पास ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।

कई जगहों पर ट्रैफिक डायवर्ट

आज दोपहर 2 बजे से ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच क्रिकेट मैच खेला जायेगा। इसे लेकर शहीद पथ की तरफ आने वाले वाहन डायवर्ट किए गए है। शहीद पथ पर अहिमामऊ रैंप से वाहन नहीं जा पायेंगे। कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन शहीद पथ से सीधा निकलेंगे। अहिमामऊ चौराहे पर दोपहर 12 बजे से रूट डायवर्जन किया गया है। वहीं सुल्तानपुर से आने वाले वाहनों को भी डायवर्ट किया गया है। सुल्तानपुर से आने वाले वाहन अमूल तिराहे से डायवर्ट किये गए हैं जबकि स्टेडियम के आसपास के इलाके नो पार्किंग जोन घोषित किये गए हैं।

पहली बार खेला जायेगा वर्ल्ड कप का मैच

बता दें कि इकाना स्टेडियम इस बार वर्ल्ड कप में पांच मैचों की मेजबानी करेगा। 29 अक्टूबर को भारत- इंग्लैंड के बीच महामुकाबला होना है। इस बार दूसरे देश के क्रिकेट खिलाड़ी लखनऊ के तहजीब से रूबरू होंगे। साल 1975 में पहली बार विश्वकप की शुरुआत हुई थी। 48 सालों के इतिहास में पहली बार लखनऊवासी वर्ल्ड कप का आनंद उठायेंगे।

पहला मैच गंवा चुकी है ऑस्ट्रलिया

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की प्रबल दावेदार है। इस बार जहां अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को भारत के हाथों हार मिली थी तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमें आज वापस में भिड़ेंगी।

इकाना में होने वाले मैच

  • 12 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका
  • 16 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका
  • 21 अक्टूबर: नीदरलैंड्स बनाम श्रीलंका
  • 29 अक्टूबर: भारत बनाम इंग्लैंड
  • 3 नवंबर: नीदरलैंड्स बनाम अफ़ग़ानिस्तान
Latest news
Related news