Wednesday, October 2, 2024

CM योगी के सिंध वाले बयान पर शफीकुर्रहमान बर्क का हमला, बोले- राम मंदिर बना लें लेकिन…

लखनऊ। सपा सांसद डॉ शफीकुर्रहमान बर्क अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार उन्होंने सीएम योगी को अपने निशाने पर लिया है। दरअसल सपा सांसद ने योगी आदित्यनाथ के सिंध वापस लेने वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उनके बयान से यूपी की सियासत गरमा गई है। बता दें कि सपा नेता बर्क ने कहा कि राम जन्मभूमि वाले मामले में इंसाफ नहीं बल्कि नाइंसाफी हुई है। साथ ही सिंध पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का सिंध लेना आसान नहीं है।

नाइंसाफी हुई है

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सीएम योगी को नजूमी यानी बताते हुए कहा कि वो तो ज्योतिषी हैं। ऊपर नीचे की बातें करते रहते हैं। लेकिन राम जन्मभूमि मामले में इंसाफ नहीं हुआ है बल्कि नाइंसाफी हुई है। यह संविधान और कानून के खिलाफ था। बाबरी मस्जिद को गैरकानूनी तरीके से अपनी ताकत के बल पर कब्जे में लेकर तोड़ दिया है और अब वहां पर जबरदस्ती मंदिर बना रहे हैं। इसे कैसे जायज ठहराया जा सकता है? पाकिस्तान का सिंध लेना आसान बात नहीं बल्कि बहुत टेढ़ी बात है।

क्या बोले थे सीएम योगी

बता दें कि सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ में सिंधी समाज द्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन’ कार्यक्रम में कहा था कि यदि 500 साल में राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है तो फिर सिंधु भी वापस लिया जा सकता है। एक व्यक्ति की वजह से सिंधी समाज को मातृभूमि छोड़ने का दर्द सहना पड़ा। लोगों को विभाजन की त्रासदी से गुजरना पड़ा और सिंधी समाज ने सबसे ज्यादा इस दर्द को झेला है। ‘राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन’ कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि सिंधी समाज अखंड भारत का हिस्सा है।

Latest news
Related news