Friday, September 20, 2024

अखिलेश के समर्थन में बोले चाचा शिवपाल, ‘सत्ता के दमन की क्रूर हदें व सरहदें सपा को नहीं रोक सकती’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के जेपी नारायण इंटरनेशनल सेंटर के दरवाजे पर ताला जड़ने का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। इसे लेकर सियासी हंगामा शुरू हो गया हो। सपा के दिग्गज नेता एवं अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव ने सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

सत्ता के दमन की क्रूर हदें

उन्होंने एक्स पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि सत्ता के दमन की क्रूर हदें व सरहदें समाजवादी विचारधारा को किसी सीमा में नहीं बांध सकती। जय लोहिया-जयप्रकाश, जय समाजवाद। वहीं समाजवादी पार्टी ने लिखा है कि तानाशाहों के ताले जेपी, लोहिया और नेताजी के विचारों वाले समाजवादियों को नहीं रोक सकते। समाजवादी पार्टी केवल एक राजनैतिक दल नहीं है बल्कि यह एक आंदोलन है, आंधी है।

अखिलेश ने दी थी पहले ही चेतावनी

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए लिखा था कि महान समाजवादी विचारक, सामाजिक न्याय के प्रबल प्रवक्ता लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती पर अब क्या सपा को माल्यार्पण करने से रोकने के लिए ये टिन की चद्दरें लगाकर JPNIC का रास्ता रोका जा रहा है।
सच ये है कि भाजपा लोकनायक जयप्रकाश जी के भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई के ख़िलाफ़ छेड़े गये आंदोलन की स्मृति को दोहराने से डर रही है क्योंकि भाजपा के राज में तो भ्रष्टाचार, बेकारी-बेरोज़गारी और महंगाई तब से कई गुना ज़्यादा है। अब क्या माल्यार्पण के लिए भी जयप्रकाश नारायण जी की तरह ‘सम्पूर्ण क्रान्ति’ का आह्वान करना पड़ेगा। अगर भाजपा को यही मंज़ूर है तो यही सही।

Latest news
Related news