Saturday, September 21, 2024

पूर्व मंत्री की अगुआई में देवरिया पहुंचा सपा का डेलिगेशन, CBI जांच की कर दी मांग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया से 2 अक्टूबर को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां जिले के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया। सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई करते हुए SDM और CO समेत कई सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। इसी बीच पूर्व मंत्री के अगुआई में सपा का डेलिगेशन देवरिया पहुंचा।

परिवार से मिला सपा का प्रतिनिधिमंडल

फतेहपुर में चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस फ़ोर्स के बीच पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी के नेतृत्व में मंगलवार को सपा का प्रतिनिधमंडल गांव पहुंचा। डेलिगेशन को बैरिया चौराहे के पास रोक दिया गया और पूर्व मंत्री समेत 12 लोगों को जाने की अनुमति मिली। प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव के परिजनों से मुलाक़ात की। उन्होंने घटना का जायजा लिया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। ब्रह्माशंकर त्रिपाठी की तरफ से सीबीआई जांच की मांग की गई है।

रात भर कैंप करते रहे SDM

वहीं इससे पहले सपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को मृतक के परिवार से मिलने की कोशिश की थी लेकिन पुलिस ने जाने से रोक दिया था। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके लोगों को खदेड़ दिया। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने बैरिया चौराहे को जाम कर दिया। बाद में SP ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। इस घटना के बाद गांव में धारा 144 लागू कर दी गई। पूरी रात गांव में SDM रत्नेश तिवारी कैंप करते रहे। गांव का माहौल फिलहाल तनावपूर्ण है।

Latest news
Related news