Friday, September 20, 2024

PM मोदी के टीम इंडिया कांसेप्ट को मध्य क्षेत्रीय परिषद के राज्‍यों ने जमीन पर उतारा- अमित शाह

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज उत्तराखंड के नरेन्द्र नगर में आयोजित मध्‍य क्षेत्रीय परिषद की 24वीं बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बैठक में शामिल हुए। वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भाग लिया। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, केन्द्रीय गृह सचिव, अंतर राज्य परिषद सचिवालय के सचिव, सदस्य राज्यों के मुख्य सचिव एवं राज्य सरकारों तथा केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

देश के GDP और विकास में अहम योगदान

बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में क्षेत्रीय परिषदों की भूमिका सलाहकार से बदलकर एक्शन प्लेटफार्म के रूप में हुई है। इसमें शामिल राज्य उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश, उत्तराखंड एवं छत्तीसगढ़ का देश के GDP और विकास में अहम योगदान है। मध्य क्षेत्रीय परिषद में शामिल राज्य देश में कृषि, अनाज उत्पादन, पशुपालन, खनन, जलापूर्ति और पर्यटन का प्रमुख केंद्र हैं। इनके बिना जलापूर्ति की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।

टीम इंडिया के कांसेप्ट को जमीन पर उतारा

अमित शाह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा सहकारी संघवाद की भावना को मजबूत करने को कहा है। इसके तहत राज्‍यों ने प्रधानमंत्री मोदी के टीम इंडिया के कांसेप्ट को जमीन पर उतारने का काम किया है। देश के किसानों को समृद्ध बनाने की दिशा में कई महत्वपूर्ण कदम उठाये गये। अब देश भर में किसानों को दलहन, तिलहन और मक्का न्यूनतम समर्थन मूल्य पर NAFED द्वारा खरीदा जायेगा। वहीं बैठक के दौरान एशियाई खेलों में भारत द्वारा पहली बार 100 से अधिक पदक जीतने पर खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी गई।

Latest news
Related news