Sunday, September 29, 2024

इमरान मसूद के कांग्रेस में वापसी पर बोले अजय राय- ‘यूपी में और मजबूत हुई पार्टी’

लखनऊ। पश्चिमी यूपी की सियासत के कद्दावर नेता इमरान मसूद एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इमरान मसूद के कांग्रेस में शामिल होने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी नेता कांग्रेस से जुड़ेंगे। इमरान मसूद के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। साथ ही पार्टी उत्तर प्रदेश में और मजबूत हुई है। वहीं अजय राय से जब इमरान मसूद के चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो लड़ेंगे या नहीं यह पार्टी तय करेगी।

बसपा ने छोड़ दिया था

बता दें कि इमरान मसूद ने आज कांग्रेस मुख्यालय जाकर पार्टी ज्वाइन किया। इस दौरान अजय राय और पवन खेड़ा भी मौजूद रहे। वहीं कांग्रेस में अपनी घर वापसी पर मसूद बोले कि मैं बसपा से बाहर नहीं हुआ था बल्कि मुझे BSP ने छोड़ दिया था। इमरान मसूद ने बसपा प्रमुख मायावती को लेकर कहा कि वो पार्टी नेताओं से मिलती तक नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं कभी कांग्रेस नहीं छोड़ना चाहता था। मैं ऊपर वाले का शुक्रगुजार हूं राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझे फिर से कांग्रेस में शामिल होने का मौका दिया।

बदलेगा पश्चिमी यूपी का चुनावी समीकरण

बता दें कि इमरान मसूद की कांग्रेस में एंट्री के साथ ही लोकसभा चुनाव का समीकरण बदला हुआ नजर आ सकता है। उनकी मुस्लिम समाज के वोटरों पर अच्छी पकड़ है यदि ऐसे में लोकसभा का टिकट दिया जाता है तो फिर वो मुस्लिम वोटरों को साधने में कामयाब हो सकते हैं। इससे पहले इमरान तीन बार सहारनपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। वर्ष 2022 में इमरान कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे, इसके बाद समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए बसपा का दामन थाम लिया था। बसपा ने इमरान मसूद को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था।

Latest news
Related news