Sunday, September 29, 2024

कांग्रेस के होते ही बोले इमरान मसूद- ‘मैंने नहीं BSP ने मुझे छोड़ा था’

लखनऊ। पश्चिमी यूपी की सियासत के कद्दावर नेता इमरान मसूद एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दिल्ली में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई। कांग्रेस में शामिल होते ही इमरान मसूद ने अपनी पुरानी पार्टी बसपा पर हमला किया। उन्होंने कहा कि मैं बसपा से बाहर नहीं हुआ था बल्कि मुझे BSP ने छोड़ दिया था। इमरान मसूद ने बसपा प्रमुख मायावती को लेकर कहा कि वो पार्टी नेताओं से मिलती तक नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मैं कभी कांग्रेस नहीं छोड़ना चाहता था। मैं ऊपर वाले का शुक्रगुजार हूं राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझे फिर से कांग्रेस में शामिल होने का मौका दिया।

बदलेगा समीकरण

बता दें कि इमरान मसूद की कांग्रेस में एंट्री के साथ ही लोकसभा चुनाव का समीकरण बदला हुआ नजर आ सकता है। उनकी मुस्लिम समाज के वोटरों पर अच्छी पकड़ है यदि ऐसे में लोकसभा का टिकट दिया जाता है तो फिर वो मुस्लिम वोटरों को साधने में कामयाब हो सकते हैं। इससे पहले इमरान तीन बार सहारनपुर सीट से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं। वर्ष 2022 में इमरान कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे, इसके बाद समाजवादी पार्टी को झटका देते हुए बसपा का दामन थाम लिया था। बसपा ने इमरान मसूद को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया था।

मुसलमानों के पास सिर्फ कांग्रेस विकल्प

मालूम हो कि हाल ही में मुजफ्फरनगर में एक कार्यक्रम के दौरान सभा को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा था कि मुसलमानों को एकजुट होकर कांग्रेस का समर्थन करना चाहिए क्योंकि उनके लिए कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है। कांग्रेस नेता अब्बास अली खान के आवास पर उन्होंने कहा कि वर्तमान में दो ही विचारधारा रह गया है। मुसलमान, दलित और ब्राह्मण कांग्रेस के परम्परागत वोटर रहे हैं। यदि मुसलमान इधर लौट जाएं तो ब्रह्मण भी आ जायेंगे।

Latest news
Related news