Friday, September 20, 2024

देवरिया कांड: बुलडोजर चलने से पहले अखिलेश बोले- किसी भी पक्ष के साथ अन्याय हुआ तो…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया से 2 अक्टूबर को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां जिले के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया। सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई करते हुए SDM और CO समेत कई सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया। इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा है।

माहौल न बिगाड़े सरकार

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने देवरिया कांड को लेकर सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि किसी भी पक्ष के साथ अन्याय न किया जाये। सपा प्रमुख ने लिखा है कि देवरिया कांड में अगर किसी भी पक्ष के साथ अन्याय हुआ तो ये भी एक अपराध होगा। शासन-प्रशासन का दायित्व है कि वो वातावरण को तनावमुक्त करे व रखे और ऐसा कोई भी काम न करे जो माहौल बिगाड़े। शांति की कोशिश का अंत किसी की हत्या या हत्या का प्रतिकार नहीं हो सकता और न ही ऐसी वारदातें किसी सत्ता के लिए सियासी फ़ायदा उठाने का मौका होनी चाहिए।

बुलडोजर एक्शन की तैयारी

बता दें कि अखिलेश यादव का ये ट्वीट ऐसे समय में आया है जब प्रेमचंद यादव के परिवार पर बुलडोजर कार्रवाई को लेकर नोटिस चस्पा किया गया है। दरअसल आरोपियों की मकान पर बुलडोजर एक्शन की तैयारी हो गई है। अभयपुर टोले में राजस्व विभाग की टीम ने जब नाप-जोख किया तो अवैध कब्जे की बात सामने आई। प्रेमचंद यादव समेत 5 आरोपियों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा करके उस पर मकान बनाया है। इस सभी को धारा 67 के तहत नोटिस जारी किया गया है। जिसका जवाब 7 अक्टूबर तक देना है।

Latest news
Related news