Friday, September 20, 2024

एक और देवरिया कांड: कानपुर देहात में खूनी संघर्ष, एक की मौत और 5 घायल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से देवरिया जैसी घटना सामने आयी है। यहां पर भी जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष को अंजाम दिया गया। जहां गजनेर थाना क्षेत्र में गुरुवार रात एक पक्ष ने लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से एक परिवार पर हमला कर दिया। इस घटना में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी को आनन-फानन में कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, इस वजह से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

जानिए मामला

बता दें कि गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनायां के रहने वाले रामवीर विश्वकर्मा को सरकारी आवास मिला था। गांव में ही एक जमीन पर उसने आवास बनाने के लिए निर्माण सामग्री उतरवाई हुई थी। बाद में इसी जगह पर गांव के मोहन शुक्ला ने गुरुवार शाम लोडर खड़ा कर जमीन को अपना बताना शुरू कर दिया। इसे लेकर विवाद हुआ हालांकि मामला शांत हो गया। फिर रात में 11 बजे के करीब मोहन शुक्ला एवं उसके परिवार के लोगों ने चारपाई डालकर सो रहे रामवीर विश्वकर्मा पर हमला कर दिया।

कई लोग हिरासत में

मारपीट की खबर सुनते ही रामवीर के बड़े भाई सत्यनारायण व अन्य परिजन मौके पर पहुंचे। बीच बचाव के दौरान सत्यनारायण, रामवीर की पत्नी मधु, बेटी काजल, बेटे बीनू, सोनू पर लाठी-डंडों व कुल्हा़ड़ी से हमला किया गया। चीख पुकार सुनकर गांव के लोग एकत्रित हो गए लेकिन तब तक हमलावर भाग गए। पुलिस ने घायलों को कानपुर के हैलट अस्पताल में भर्ती कराया। इस हादसे में रामवीर के बड़े भाई सत्यनारायण ( 70) की आज सुबह मौत हो गई जबकि अन्य लोगों का उपचार जारी है। वहीं पुलिस ने मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

Latest news
Related news