Friday, September 20, 2024

देवरिया कांड पर CM योगी का बड़ा एक्शन, SDM और CO समेत कई सस्पेंड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया से 2 अक्टूबर को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां जिले के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। इसी बीच सीएम योगी ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए SDM और CO समेत कई सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

लापरवाही दिखाने पर गिरी गाज

दरअसल सीएम योगी ने यह सख्त एक्शन लापरवाह अफसर , राजस्वकर्मियों व पुलिसकर्मियों पर लिया है। देवरिया प्रकरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कठोर करवाई करते हुए एसडीएम, सीओ, दो तहसीलदार, तीन लेखपाल समेत 7 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इनके ऊपर लापरवाही और दायित्व निर्वहन में शिथिलता पर यह कार्रवाई हुई है।

अब तक 20 लोग गिरफ्तार

देवरिया के रुद्रपुर इलाके में हुए इस घटना में एक परिवार के 5 सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या से लोग सन्न हैं। दरअसल 9 बीघा जमीन के लिए इस खूनी संघर्ष को अंजाम दिया गया। इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के सिर पर खून इस तरह से सवार था कि उसने महिलाओं और बच्चों तक को नहीं बख्शा। इस मामले में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर FIR दर्ज करा दी है। मामले में अब तक 20 अभियुक्तों की गिरफ़्तारी हो चुकी है।

Latest news
Related news