Friday, September 20, 2024

Deoria Murder: शहर से लेकर गांव तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस, LIU कर रही कैंप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के देवरिया से 2 अक्टूबर को दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। जहां जिले के रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते छह लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। इस घटना के बाद से गांव पुलिस छावनी में तब्दील है। शहर से लेकर फतेहपुर गांव तक में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। PAC, संतकबीर नगर, गोरखपुर, कुशीनगर की फोर्स मुस्तैद है। पुलिसकर्मी सादी ड्रेस में मौजूद है जबकि LIU भी गांव में कैंप कर रही।

दोनों तरफ से FIR दर्ज

इस बीच रुद्रपुर थाने में दोनों तरफ से FIR दर्ज की गई है। मृतक प्रेमचंद यादव की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसने पुलिस को बताया कि उसके पति को फोन कर सत्यप्रकाश दुबे के घर वालों ने बुलाया। इसके बाद हमला कर हत्या कर दी। घटना को लेकर प्रेमचंद यादव की बेटी ने कहा कि मेरे परिवार को न्याय चाहिए।

जानिए मामला

दरअसल फतेहपुर के लेड़हां टोले के सत्य प्रकाश दुबे के परिवार का गांव के ही अभयपुरा टोले के रहने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव के परिवार से जमीनी विवाद चल रहा था। इसी को लेकर सोमवार सुबह दोनों पक्षों में लड़ाई हो गई। झगड़ें के दौरान लाठी-डंडों, बंदूक और अन्य हथियारों से लैस लोगों ने सत्य प्रकाश के परिवार पर हमला बोल दिया। मृतकों में ज्यादा सत्य प्रकाश के परिवार वाले ही शामिल है। साथ ही इस घटना में पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद्र यादव की भी मौत हो गई।

एक पक्ष के 5 लोगों की हुई मौत

घटना को लेकर स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार ने जानकारी दी कि रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव में आपसी रंजिश में विवाद शुरू हुआ। इस विवाद में एक पक्ष के एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष से 6 लोग घायल हो गए। उन्हें आनन-फानन में अस्पताल भेजा गया, जहां पर 5 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में मारे गए लोगों का सोमवार देर रात अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रही।

Latest news
Related news