Tuesday, October 1, 2024

Gandhi Jayanti 2023: प्रदेश में गांधी जयंती की धूम, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने गांधी प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

लखनऊ। पूरा देश आज यानी 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। गांधी जयंती की धूम यूपी में भी दिख रही है। राजधानी लखनऊ में धूमधाम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिवस को मनाया जा रहा है। वहीं इस खास मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंचकर बापू को पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही जीपीओ पार्क में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस दौरान बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और पुलिस प्रशासन मौजूद रहे।

खादी ग्राम उद्योग भवन पहुंचे डिप्टी सीएम

प्रदेश के डिप्टी सीएम गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करके खादी ग्राम उद्योग भवन पहुंचे। जहां उन्होंने गांधी जी के चरखे से सूत काटा। इस मौके पर बृजेश पाठक के साथ बीजेपी विधायक पंकज सिंह, पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह,महापौर सुषमा खारवाल के साथ कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। मीडिया से बात करते हुए बृजेश पाठक ने कहा कि सत्य-अहिंसा का जो मार्ग बापू ने दिखाया था। आज पूरी दुनिया उसका अनुसरण कर रही है। स्वच्छता मिशन का जो काम बापू का था उसे आज धरातल पर लाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। उन्होंने आगे कहा कि हम लोग खादी आश्रम से खादी की खरीदारी करेंगे।

पीएम मोदी ने किया नमन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी जयंती के अवसर पर बापू को याद करते हुए एक्स पर लिखा कि गांधी जयंती के विशेष अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं। उनकी कालजयी शिक्षाएँ हमारा पथ आलोकित करती रहती हैं। महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो संपूर्ण मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है। हम सदैव उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें।’ उनके विचार प्रत्येक युवा को उस परिवर्तन का वाहक बनने में सक्षम बनाएं जिसका उन्होंने सपना देखा था, जिससे सर्वत्र एकता और सद्भाव को बढ़ावा मिले।

Latest news
Related news