Friday, September 20, 2024

कुशीनगर में हुए बवाल की असली वजह बने असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई, जानिए पूरा मामला

लखनऊ। यूपी के कुशीनगर के कसया थाना क्षेत्र के गोला बाजार में ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद हिंदू और मुस्लिम पक्ष की तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई। ईद मिलादुन्नबी जुलूस के दिन हुए विवाद मामले में अब चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

ओवैसी बने बवाल की वजह

दरअसल कसया नगर में ईद मिलादुन्नबी के जुलूस निकालते समय डीजे पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई का भाषण चला था। जिसके बाद दूसरी पक्ष के लोग भड़क उठे और फिर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये। इस पूरे विवाद की जड़ ओवैसी भाईयों का एक पुराना भाषण बना। वहीं अब इस खुलासे के बाद पुलिस की थ्योरी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

जानिए क्या था भाषण में

मालूम हो कि इस झगड़े के दौरान अपनी जान बचाकर भागे युवक के मुताबिक जुलूस के निकलने के समय डीजे पर एआईएमआईएम चीफ असद्दुदीन ओवैसी और उनके भाई का भाषण चल रहा था। जिसमें उन्होंने 15 दिन पुलिस हटाने और मोहलत देने की बातें की थी। ओवैसी के इस भाषण का दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया। जिसके बाद विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों में पथराव देखने को मिला।

पुलिस पर उठे सवाल

इस जुलूस में शामिल करीब डेढ़ सौ युवकों ने दूसरे पक्ष के युवकों को दौड़ाया। वो जान बचाते हुए गली की तरफ भागने लगे। फिर उन्होंने एक घर पर भी पथराव भी किया। वहीं अब ओवैसी फैक्टर सामने आने के बाद पुलिस की थ्योरी पर सवाल उठाये जा रहे हैं। जिसमें उन्होंने कहा कि यह सिर्फ आपसी विवाद था जबकि इसकी असल जड़ ओवैसी भाईयों का भड़काऊ भाषण था।

अब तक 19 लोग गिरफ्तार

कुशीनगर एसपी धवल जायसवाल ने जानकारी दी कि कसया थाना क्षेत्र के गोला बाजार में दो पक्षों के बीच आपसी कहासुनी के बाद विवाद उत्पन्न हुई। इस वजह से दो पक्षों में मारपीट हुई. पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर शांति व्यवस्था कायम की। इस मामले में अभी तक कुल 19 व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई है।
साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Latest news
Related news