Friday, September 20, 2024

प्रियंका गांधी फूलपुर से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव ? सड़कों पर लग गए पोस्टर

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी या प्रयागराज व फूलपुर से इसे लेकर कांग्रेस पार्टी में मंथन शुरू हो गया है। इसे लेकर पार्टी उनके लिए राज्य की पांच सीटों पर होमवर्क करने में जुट गयी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में उतरने की मांग तेज हो चुकी है। बताया जा रहा है कि प्रदेश नेतृत्व की पहली प्राथमिकता वाराणसी की सीट है। ताकि प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में सीधी चुनौती दे सके। लेकिन इसी बीच प्रयागराज में इन दिनों एक पोस्टर चर्चा का केंद्र बना हुआ है। वायरल हो रहे इस पोस्टर में प्रियंका गांधी को फूलपुर से चुनावी अखाड़े में उतारने की मांग की गई है।

फूलपुर में दमखम दिखायेंगी प्रियंका

जानकारी के मुताबिक प्रियंका गांधी के लिए प्रदेश की पांच सीटों पर प्रदेश नेतृत्व होमवर्क कर रहा है। इसमें वाराणसी, फूलपुर और प्रयागराज की सीटें शामिल है। इन तीनों सीटों से कांग्रेस का पुराना रिश्ता रहा है। प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू तीन बार फूलपुर से सांसद रहे। 16 चुनावों में अब तक बीजेपी को सिर्फ 2 बार यहां से जीत मिली है। प्रयागराज में 7 बार कांग्रेस के सांसद रह चुके हैं जबकि बीजेपी 4 बार जीती है। वहीं वाराणसी भी कांग्रेस का गढ़ रहा है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का कहना है कि वो चाहते हैं कि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़े।

प्रियंका में दिखाई दिया भविष्य

इधर फूलपुर में कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रियंका को उम्मीद की आंधी बता रहे हैं। पिछले चार दशकों से यूपी की राजनीति से गायब कांग्रेस अपनी खोई हुई जमीन वापस पाना चाहती है। मंडल आंदोलन के बाद ओबीसी वोट बैंक ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में सत्ता से बाहर कर दिया। सोनिया गांधी और राहुल यूपी की राजनीतिक जमीन से चुनकर जाते रहे लेकिन वो कांग्रेस की राज्य में वापसी नहीं करवा पाये। अब ऐसे में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को प्रियंका गांधी में भविष्य दिख रहा है।

Latest news
Related news