Tuesday, October 1, 2024

लखनऊ में बड़ा हादसा: जमीन धंसने से गिरा निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा, दो की मौत

लखनऊ। यूपी के लखनऊ में पीजीआई के सेक्टर-12 इलाके में गुरुवार रात करीब 11:30 बजे कालिंदी पार्क के पास निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा ढह गया। इस हादसे में मजदूरों की पांच झोपड़ियां आने से 12 लोग मलबे में दब गये जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है। बाकी बचे हुए लोगों को पुलिस, दमकलकर्मी व एसडीआरएफ की टीमों ने मलबे से बाहर निकाला और ट्रामा-2 में उपचार के लिए भर्ती कराया।

जानिए पुलिस ने क्या कहा

एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने जानकारी देते हुए कहा कि रात साढ़े 11 बजे नई बन रही मल्टी लेवल पार्किंग की जमीन धंसने की सूचना मिली। इस वजह से कुछ अस्थायी झोपड़ियां ढह गईं जिसके मलबे में कुछ लोग दब गये। रात एक बजे तक मलबे में दबे लोगों को निकाल लिया गया। इनमें से प्रतापगढ़ निवासी मुकादम (35) व बेटी आयशा (2 माह) की मौत हो गई।

अचानक हुआ धमाका

घटनास्थल के पास मौजूद लोगों के मुताबिक निर्माणाधीन अपार्टमेंट में गुरुवार दोपहर जेसीबी से बेसमेंट की खुदाई हुई थी। इसके चलते इमारत को नुकसान पहुंचा और देर रात उसका कुछ हिस्सा ढह गया। रात के समय सभी लेबर खाना खाकर लेटे हुए थे। कुछ मजदूर झोपड़ी के अंदर थे जबकि कुछ बाहर। तभी अचानक जोरदार धमकाए की आवाज आई। जब सबने बाहर आकर देखा तो निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा ढह गया था और झोपड़ियां उसके नीचे दब गई थी।

Latest news
Related news