Friday, September 20, 2024

Ujjain Rape Case: उज्जैन रेप मामले में बोले अखिलेश यादव, ‘महिला सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी’

लखनऊ। मध्य प्रदेश के उज्जैन में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक नाबालिग बच्ची से दरिंदगी की गई। बच्ची मदद के लिए खून से लथपथ होकर भटकती रही लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। बीजेपी शासित प्रदेश में हुए इस घटना को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। सपा प्रमुख अखलेश यादव ने इस मामले में प्रतिक्रिया दी है।

महिला सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी

सपा अध्यक्ष ने इस मामले में कहा कि 12 साल की बच्ची के साथ जो घटना हुई वह बेहद दर्दनाक है। आज हो रही ऐसी घटनाएं बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हैं। सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा सरकार को जवाब देना चाहिए कि उसने ऐसा क्यों किया। सपा प्रमुख ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वे 20 साल तक सत्ता में थे तब महिलाओं की सुरक्षा… मणिपुर में क्या हुआ? महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाया गया। आंकड़े कहते हैं कि राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित हैं। हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। यह देखना सरकार की जिम्मेदारी है कि ऐसा दोबारा न हो।

ये है मामला

दरअसल शहर के थाना महाकाल क्षेत्र के अंतर्गत एक 12 साल की बच्ची सोमवार सुबह करीब 10:30 बजे अर्धनग्न हालत में लोगों को नजर आई। बच्ची लोगों से मदद की गुहार लगाती नजर आई, जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया है। राहगीरों ने इस बच्ची की जानकारी उज्जैन पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बच्ची को अस्पताल ले गई।

जानिए पुलिस ने क्या कहा

वही मामले को लेकर SP सचीन शर्मा ने जानकारी दी कि बच्ची के शरीर पर खून के धब्बे थे और उसने फटे कपड़े पहने हुए थे। अर्धनग्न अवस्था में बच्ची तिरुपति ड्रीम्स कॉलोनी के B ब्लॉक से होते हुए बड़नगर मार्ग की और पैदल जाती हुई नजर आई। जानकारी मिलते ही उसका शासकीय चरक भवन में इलाज करवाया गया। यहां बच्ची के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। जिसके बाद बच्ची की हालत गंभीर होने पर उसे इंदौर रेफर किया गया। बच्ची फिलहाल खतरे से बाहर है।

Latest news
Related news