Tuesday, October 1, 2024

PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी बोले- खेल के मैदान से राफेल उड़ाने तक महिलाएं आगे, लेने आया हूं आशीर्वाद

लखनऊ। वाराणसी दौरे पर आये पीएम मोदी संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे। इस दौरान पीएम गोल्फ कार्ट में सवार होकर मंच तक पहुंचे। पीएम मोदी ने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर में नारी शक्ति वंदन अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पांच हजार से अधिक महिलाएं पहुंचीं।

पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमें एक ऐसे समाज को तैयार करने की जरूरत है। उन्हें आगे बढ़ने के लिए किसी की जरूरत न पड़े इसलिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाया गया है। हालांकि कुछ लोगों को वंदन शब्द से दिक्कत है। पीएम ने कहा कि माताओं-बहनों का वंदन नहीं होगा तो फिर किसका होगा। मालूम हो कि इससे पहले महिलाओं ने पीएम मोदी पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनंदन किया।

खेल के मैदान से राफेल उड़ाने तक महिलाएं आगे

पीएम मोदी ने संबोधन में आगे कहा कि हमारा देश शुरू से ही पुरुष प्रधान रहा है लेकिन जब से हमारी सरकार बनी है तब से खेल के मैदान से लेकर राफेल उड़ाने तक महिलाओं ने अपनी प्रतिभा दिखाई है। हमने मुद्रा योजना शुरू की जिसका सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को मिला है। इससे जितने भी छोटे-बड़े उद्योग बंद होने थे, उन्हें फिर से गति मिल पाई है। संसद में नारी शक्ति वंदन जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद मैं काशी में आप सबका आशीर्वाद लेने पहुंचा हूं।

Latest news
Related news