Friday, September 20, 2024

PM Modi Varanasi Visit Live: महादेव को समर्पित यह स्टेडियम पूर्वांचल का बनेगा सितारा -पीएम मोदी

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी। यह स्टेडियम पूर्वांचल का पहला और उत्तर प्रदेश का तीसरा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम है। वाराणसी के लोगों को सौगात देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस स्टेडियम में भगवान शिव और काशी की झलक देखने को मिलेगी। इस दौरान मंच पर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सीएम योगी, जय शाह समेत कई अन्य दिग्गज भी मौजूद रहे।

पूर्वांचल का सितारा बनेगा स्टेडियम

स्टेडियम का शिलन्यास करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह महादेव की नगरी में बन रहा है। इसका डिजाइन स्वयं महादेव को समर्पित है। इसमें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच होंगे, इससे आसपास के खिलाड़ियों को भी मौका मिलेगा। आने वाले दिनों में मैचों की संख्या बढ़ेगी और जब मैच बढ़ेंगे तो नये स्टेडियम की जरूरत होगी। यह स्टेडियम पूर्वांचल का सितारा बनेगा।

गदगद हुए काशीवासी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत के गांव-गांव में खेल प्रतिभाएं देखने को मिलती है। वहां पर खेलों के महारथी मौजूद हैं। बस इन्हें तराशना जरूरी है। छोटे-छोटे गांव से निकले टैलेंट को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने की जरूरत है। यह स्टेडियम जब बनकर तैयार हो जायेगा तो यहां पर एक साथ तीस हज़ार लोग मैच देख सकेंगे। जबसे स्टेडियम की तस्वीरें निकल कर सामने आई है तब से हर काशी वासी गदगद हो गये हैं।

Latest news
Related news