Thursday, October 24, 2024

उत्तर प्रदेश: राज्य के इन जिलों मे आज बारिश की संभावना, IMD ने किया अलर्ट…

लखनऊ। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि प्रदेश मे आज बारिश होने की संभावना है. उन्होनें कहा कि अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने वाला है.

आज कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र ने बताया कि इस साल मौसम मे काफी बदलाव देखा जा रहा है जिसके चलते मार्च महीने में ही मई, जून महीने जैसी गर्मी महसूस की जाएगी. आज के मौसम का हाल बताते हुए उन्होनें कहां कि आज राज्य के कई क्षेत्र में हल्की बारिश हो सकती है. बारिश के बाद आसमान साफ रहेगा और मौसम सुहावना रहेगा. मौसम विभाग ने कहां कि अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज ऐसे ही रहने वाला है.

इन जिलें मे होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया कि लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, गाजियाबाद और अन्य क्षेत्रों में आज तेज हावाएं चलेंगी. वेस्टर्न यूपी में बिजली की कड़कड़ाहट के साथ हल्की बारिश होने की तो वहीं कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टी की संभावना है.

आगरा में कल ओलावृष्टी से हुआ नुकसान

आगरा में कल होली के अवसर पर दोपहर 2 बजकर 30 मिनट पर तेज हावाएं चलनें के साथ बारिश भी हुई. हल्की बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी. दरअसल अभी खेतों में आलू की खुदाई चल रही है। जगह-जगह आलू के ढे़र लगे हुए हैं। बारिश होती देखकर किसानों को खुदाई कार्य पर रोक लगाना पड़ा।
यदि मौसम नहीं खुला तो आलू किसानों को भारी नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग के सूचना के मुताबिक अगर अगले दो दिन तक मौसम का मिजाज बारिश का रहा तो 2-3 दिन तक खुदाई का कार्य ठप रहेगा, जिसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान होगा.

सरसों और गेहूं की फसल भी हुईं प्राभावित

आपको बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजवीर सिंह लवानियां ने बताया कि बारिश होने से आलू की खुदाई कार्य प्रभावित हुआ है। बारिश और ओले से सरसों की पकी फसल की फलियां खराब हो जाएंगी। इससे किसानों को भारी नुकसान हो सकता है। उन्होनें कहा कि जिन खेतों में गेहूं की फसल में किसानों ने एक-दो दिन पूर्व आखिरी सिंचाई की थी, वह तेज हवाएं चलने से धराशायी हो गईं है.

Latest news
Related news