Tuesday, September 24, 2024

अयोध्या मुठभेड़ मामले पर SDG प्रशांत कुमार ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, घटना की दी जानकारी

लखनऊ। यूपी के अयोध्या जिले में एक महिला सिपाही पर सरयू एक्सप्रेस में हुए जानलेवा हमले का आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। STF और अयोध्या पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान अपराधी अनीस को मार गिराया गया जबकि उसके दो अन्य साथी भी घायल हुए हैं। इसके अलावा मुठभेड़ में एसओ पुराकलंदर रतन शर्मा एवं दो अन्य सिपाही के भी घायल होने की सूचना मिली है। बता दें कि यह एनकाउंटर पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल मार्ग पर हुई है। वहीं इस मामले में एसडीजी प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

बैठाई गई थी जांच कमेटी

अयोध्या मुठभेड़ मामले को लेकर एसडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि 30 अगस्त को महिला सिपाही पर जानलेवा हमला हुआ था। जिसके बाद शासन ने इस प्रकरण को गंभीरता से लिया और जांच कमेटी बैठाई गयी। अयोध्या और गोंडा जनपद की टीम इसपर काम कर रही थी। आरोपियों पर 354 और 504 ख की धाराएं लगाई गई थी। साथ ही STF ने आरोपियों की सूचना देने वालों को एक लाख रुपए इनाम देने की घोषणा भी की थी।

आरोपियों पर दर्ज हैं इतने मुकदमें

बीती रात सूचनाओं के आधार पर कुछ संदिग्ध लोगों की फोटो मिली और उसे पीड़ित महिला सिपाही को दिखाई गई। जहां आरोपियों की पहचान होने पर इनायत नगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने दबिश दी। आजाद और विशंभर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका एक साथी अनीश खान मौके से भाग गया। सुबह फिर सूचना मिलने पर अनीस के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमें उसे गोली लग गई। इलाज के दौरान अनीस की मौत हो गई। आरोपी अनीस पर 6 ,आजाद पर 12 और विशंभर पर 03 मुकदमे पहले से दर्ज है।

Latest news
Related news