Monday, September 23, 2024

सरयू एक्सप्रेस में महिला कांस्टेबल पर हमला करने वाला आरोपी अनीस एनकाउंटर में ढेर

लखनऊ। यूपी के अयोध्या जिले में एक महिला सिपाही पर सरयू एक्सप्रेस में हुए जानलेवा हमले का आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारा गया है। STF और अयोध्या पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान अपराधी अनीस को मार गिराया गया जबकि उसके दो अन्य साथी भी घायल हुए हैं। इसके अलावा मुठभेड़ में एसओ पुराकलंदर रतन शर्मा एवं दो अन्य सिपाही के भी घायल होने की सूचना मिली है। बता दें कि यह एनकाउंटर पूराकलंदर के छतरिवा पारा कैल मार्ग पर हुई है।

हनुमानगढ़ी में करती थी ड्यूटी

मालूम हो कि बीते महीने 30 अगस्त को प्रयागराज की रहने वाली महिला सिपाही की ड्यूटी सावन मेले में अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर पर रोज सुबह तीन बजे से शाम के 5:40 तक लगी हुई थी। 28 अगस्त को वह किसी काम से सुल्तानपुर गयी हुई थी और 29 अगस्त की शाम को सरयू एक्सप्रेस पकड़कर ड्यूटी करने अयोध्या जा रही थी। सरयू एक्सप्रेस प्रयागराज से सुल्तानपुर होते हुए अयोध्या और मनकापुर जाती है।

लखनऊ ट्रामा सेंटर में हो रहा इलाज

महिला सिपाही ट्रेन में सो गयी और उसकी नींद नहीं खुली। ट्रेन सुबह मनकापुर से चलकर साढ़े 4 बजे अयोध्या पहुंची। जहां लोगों ने खाली बोगी में महिला सिपाही को खून से लथपथ देखा। जिसके बाद रेलवे पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में महिला को श्रीराम चिकित्सालय पहुंचाया, बाद में उसकी गंभीर हालत देखकर उसे दर्शन नगर मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया। वहां पर भी जब स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो फिर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जहां अभी भी उसका उपचार जारी है।

चेहरे पर किया था ब्लेड से हमला

ट्रेन में यात्रा कर रहे चश्मदीदों का कहना है कि महिला सिपाही के कपड़े अस्त-व्यस्त थे। उसके चेहरे पर धारदार हथियार से वार किया गया था और उसके गाल पर साइड में एक कट बना हुआ था। साथ ही सिर से खून निकल रहा था और आईब्रो कटी हुई थी। महिला सिपाही के चेहरे पर 15 टांके लगे हुए हैं। दरअसल मुठभेड़ में मारा गया अनीस महिला कांस्टेबल से छेड़खानी करने लगा था। बाद में जब महिला सिपाही ने उसे उठाकर पटक दिया तो तीनों बदमाशों ने जानलेवा हमला किया। मुठभेड़ में मारे गए अनीस के अलावा उसके दो अन्य साथी का नाम आजाद और विशंभर दयाल उर्फ लल्लू है जो कि घायल है।

Latest news
Related news