Friday, September 20, 2024

महिला आरक्षण बिल को बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिया समर्थन, बोलीं- कोटा बढ़ाया जाए

लखनऊ। महिला आरक्षण बिल को लेकर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती का बयान सामने आया है। उन्होंने नये संसद भवन का स्वागत करते हुए महिला आरक्षण बिल को लेकर समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस बार यह बिल पास हो जायेगा जो कि लंबे समय से टलता आ रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण दिया जाता है तो पार्टी उसका समर्थन करेगी।

पुराने संसद भवन को भुलाया नहीं जा सकता

बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने संसद भवन और महिला आरक्षण पर अपनी बात रखी। मायावती ने कहा कि पुराने संसद भवन की विदाई हो चुकी है जिसे आसानी से भुलाया नहीं जा सकता है। मुझे संसद के दोनों सदनों में जाने का मौका मिला जो मेरे लिए सौभाग्य की बात है। नये संसद की शुरूआत आज से की जा रही है जिसका BSP दिल से स्वागत करती है और आज इस नए संसद भवन में महिला आरक्षण बिल पेश किया जाएगा जिसके पक्ष में BSP सहित कई पार्टियां अपना मत देंगी।

मायावती ने रखी शर्त

BSP प्रमुख ने कहा कि उन्होंने महिला आरक्षण बिल को हमेशा समर्थन दिया है इसके साथ-साथ यह भी कहा है कि महिलाओं को जो भी आरक्षण दिया जाता है, उनमें से SC/ST/OBC वर्गों की महिलाओं का कोटा अलग से सुरक्षित करना चाहिए।अगर ऐसा नहीं हुआ तो इन वर्गों के साथ नाइंसाफी होगी और अगर ऐसा नहीं भी हुआ तब भी BSP पार्टी आज पेश होने वाले महिला आरक्षण बिल का समर्थन करेगी।

Latest news
Related news