Monday, September 30, 2024

फारसी में हिंदू शब्द का अर्थ चोर..’ स्वामी मौर्य के फिर विवादित बोल, हिंदू राष्ट्र मांगने वालों को बताया देशद्रोही

लखनऊ: विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर हिंदू धर्म को लेकर ऐसी बात कही है, जिस पर बवाल होना तय है। हरदोई में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है कि हिंदू एक फारसी शब्द है और इसका अर्थ चोर, नीच और अधम होता है। हम इसको धर्म कैसे मान सकते हैं? जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं, वह असल हिंदू धर्म है ही नहीं। पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर हिंदू कोई धर्म होता तो सबको बराबरी का दर्जा मिला होता। इसके साथ ही मौर्य ने हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को संविधान विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले देशद्रोही हैं।

ब्राह्मणों को लेकर सपा नेता ने ये कहा

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन में ब्राह्मणों को लेकर भी विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि ब्राह्मण स्वयंभू है और ये कैसा स्वयंभू है, जो यकीन ही नहीं करता कि वो मां के पेट से पैदा हुआ है। ब्राह्मण कहता है कि वो ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुआ है। ये क्या बिडंबना है? आज तक किसी ने भी मुंह से किसी को पैदा होते देखा है? हरदोई वाले आप ही बताओ कि किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते हुए आपने देखा है, किसी को हाथों से क्षत्रिय पैदा करते हुए देखा है, किसी ने ऐसे ही वैश्य समाज को पैदा होते देखा है, क्या आपने किसी को पैर से पैदा होते देखा है? सच तो ये है कि जो भी पैदा होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है।

बच्चा पैदा होने की एक ही प्रक्रिया है

सपा नेता ने कहा कि चाहे भारत हो, चीन, जापान, थाईलैंड हो या फिर अमेरिका, यूरोप, रूस या कोई और देश। हर जगह पर बच्चा पैदा होने की एक ही प्रक्रिया है। हर जगह बच्चा मां के पेट से ही पैदा होता है। लेकिन भारत में ढोंगी और पाखंडी लोग अलग ही नियम बनाकर चलते हैं। ये कहते हैं कि कोई इंसान मुंह से पैदा हुआ है तो कोई बाहू से पैदा हुआ है, कोई जांघ से पैदा हुआ है और कोई पैर से पैदा हुआ है।

Latest news
Related news