Friday, September 20, 2024

पीएम मोदी ने सपा सांसद डा. बर्क को सराहा… बोले- 93 साल की उम्र में सदन के प्रति ऐसी निष्ठा

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में यूपी के संभल से सपा सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क की तारीफ़ की। पीएम मोदी ने डा. शफीकुर्रहमान बर्क की सराहना करते हुए कहा कि 93 साल की उम्र होने के बावजूद वो इस सदन में बैठे हुए हैं। ऐसी निष्ठा लोगों में होनी चाहिए। 16 सेकेंड का वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें पीएम मोदी ने संभल का नाम लेते हुए कहा कि उम्र ज्यादा होने पर भी सदन के प्रति डा. बर्क की निष्ठा व यहां पर उनकी उपस्थिति सराहनीय हैं।

सदन के प्रति हो ऐसी निष्ठा

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा संसद के पांच दिवसीय विशेष सत्र की शुरुआत हुई है। पहले दिन पीएम मोदी ने सत्र को संबोधित किया जहां पर उन्होंने सदन में उपस्थिति को लेकर अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने संभल से लोकसभा सदस्य डा. शफीकुर्रहमान बर्क का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि यह बड़ी बात है कि संभल के सांसद डा. शफीकुर्रहमान बर्क आज 93 साल की उम्र में भी इस सदन में बैठें हैं। सदन के प्रति ऐसी निष्ठा होनी चाहिए।

समर्थकों में ख़ुशी

पीएम मोदी के इस कथन से संभल में सपा सांसद के समर्थक भी उत्साहित है। वो इसे संभल के लिए बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं। शफीकुर्रहमान बर्क के पोते व मुरादाबाद जनपद की कुंदरकी से समाजवादी पार्टी के विधायक जियाउर्रहमान बर्क ने इस बारे में कहा कि दादा जी की उम्र 94 साल है। वो आज भी अपना काम खुद से करते हैं। सादगी के साथ उन्होंने अपनी जीवन शैली बहुत सामान्य रखी है।

Latest news
Related news