Monday, September 30, 2024

हापुड़ कांड को लेकर गुस्साएं वकीलों ने बदायूं में पुलिस प्रशासन का फूंका पुतला

लखनऊ। हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर नाराज अधिवक्ताओं ने एक बार गुरुवार को जमकर प्रदर्शन व हंगामा किया। लाठीचार्ज की घटना से गुस्साएं वकीलों ने पुलिस प्रशासन के विरोध में कलक्ट्रेट तिराहे पर पुतला फूंका। इस दौरान उन्होंने लाठीचार्ज में शामिल पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग की है। मालूम हो कि हापुड़ घटना को लेकर बार काउंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर बदायूं के जिला एवं जिला सिविल बार एसोसिएशन के अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं।

लखनऊ में पुलिस के साथ नोक झोंक

राजधानी लखनऊ में नाराज वकीलों ने स्वास्थ्य भवन चौराहे से लेकर हजरतगंज चौराहे के बीच पुलिस व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं हजरतगंज चौराहे से वकीलों को जैसे ही पुलिस ने आगे बढ़ने से रोका तो वे उग्र हो गए और पुलिस से उनकी नोकझोंक हो गई। पुलिस ने वकीलों को हजरतगंज चौराहे से वापस कर दिया। जिसके बाद लौटते हुए वकीलों ने मीडियाकर्मियों के साथ अभद्रता की। वहीं वकीलों के इस प्रदर्शन को लेकर कई जगहों के ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है।

जानिए क्या है मामला?

बता दें कि हापुड़ में 29 अगस्त को वकीलों पर लाठीचार्ज हुआ था। लाठीचार्ज में कई वकीलों को गंभीर चोटें आई थी। उसी समय से इस घटना के विरोध में वकील हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि हापुड़ के डीएम और एसपी को हटाया जाये। वहीं हाईकोर्ट के निर्देश पर 51 नामजद समेत 150 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज हुई है।

Latest news
Related news