Monday, September 30, 2024

वाराणसी कोर्ट का फैसला, ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे में मिले सबूत DM को सौंपें

लखनऊ। वाराणसी कोर्ट ने आज एक अहम निर्णय सुनाते हुए कहा है कि ज्ञानवापी सर्वे में एएसआई को जो भी साक्ष्य मिले हैं उसे डीएम को सौंपा जायें। वाराणसी कोर्ट ने आदेश दिया है कि सबूत को सुरक्षित रखा जाएं जो कि ऐतिहासिक तौर पर हिंदू समुदाय से जुड़ा हुआ है। अदालत ने कहा कि जरूरत पड़ने पर डीएम ही अदालत में सबूत पेश करेंगे।

कोर्ट ने दिए ये निर्देश

वाराणसी की जिला अदालत ने ज्ञानवापी परिसर में अब तक मिले हिंदू धर्म से जुड़ी ऐतिहासिक महत्व की चीजों को वाराणसी के डीएम को सौंपने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने एएसआई को आदेश जारी करते हुए कहा है इन्हें संरक्षित किया जाए। कोर्ट को जब भी जरूरत होगी डीएम इन्हें बेंच के सामने पेश करेंगे। बता दें कि हिंदू पक्ष की ओर से राखी सिंह की अपील पर अदालत ने आज यह फैसला सुनाया।

अदालत से की गई थी ये मांग

बता दें कि राखी सिंह ने अदालत से मस्जिद परिसर में मुस्लिम की एंट्री, सर्वे में मिले सबूतों को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए आदेश जारी करने की मांग की थी। पिछली सुनवाई के दौरान राखी सिंह की इस याचिका पर हिंदू पक्ष के वकीलों की तरफ से भी सहमति जाहिर की गई थी। हिंदू पक्ष की ओर से वकील मान बहादुर सिंह, सौरभ तिवारी और अनुपम द्विवेदी ने राखी सिंह की याचिका को समर्थन दिया था।

Latest news
Related news