Monday, September 30, 2024

पुलिस हेडक्वार्टर पर हुए ‘सिक्योरिटी ड्रिल’ को लेकर बोले अखिलेश- यूपी पुलिस मुख्यालय सपा का सर्वश्रेष्ठ काम

लखनऊ। आज यानी गुरुवार सुबह राजधानी लखनऊ में पुलिस हेडक्वार्टर पर मॉकड्रिल ऑपरेशन किया गया। इस दौरान पुलिस हेडक्वार्टर की छत पर हेलिकॉप्टर से हाथों में मशीनगन लेते हुए कमांडो उतरते देखे गए। वो फायरिंग के बीच कमरे में घुसते हैं और एक दूसरे को कवर करते हुए आतंकियों को अपना निशाना बनाते हैं। इसके बाद कमरे में बंधक बनाये हुए लोगों को उनके चंगुल से छुड़ाते हैं। बता दें कि पुलिस हेडक्वार्टर में हुए NSG और ATS की संयुक्त मॉकड्रिल ऑपरेशन गांडीव-5 में यह सीन था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

यूपी पुलिस मुख्यालय सपा का सर्वश्रेष्ठ काम

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि क़ानून-व्यवस्था की किसी विशेष चुनौती या किसी आपातकाल में कैसे किसी विशेष दस्ते के हैलिकॉप्टर को पुलिस मुख्यालय की छत पर उतार कर प्रदेश को संकट से बचाया जा सकता है, इसका उदाहरण प्रस्तुत करने के लिए सफलतापूर्वक एक अभ्यास किया गया। इस ‘सिक्योरिटी ड्रिल’ को सफल बनानेवाले सभी प्रतिभागियों को बधाई। विश्व के सर्वश्रेष्ठ मानकों पर खरा उतरता उत्तर प्रदेश का ये पुलिस मुख्यालय सपा की बड़ी और दूरदर्शी सोच के सर्वश्रेष्ठ कामों में से एक है।

विधानसभा पर भी हुआ मॉकड्रिल

बता दें कि गांडीव-5 ऑपरेशन के दौरान खुद सीएम योगी भी मौजूद रहे। उन्होंने वहां पर कमांडोज से पूरे ऑपरेशन को समझा। साथ ही कमांडो ने भी सिचुएशन और एक्शन के बारे में सीएम योगी को विस्तार में बताया। इससे पहले ऐसा ही ऑपरेशन सुबह 6 बजे विधानसभा पर हुआ। जहां पर NSG कमांडो हेलिकॉप्टर से छत पर उतरते हैं और एक-एक करके अपना मोर्चा संभालते हैं। इस दौरान वो अंदर छिपे हुए आतंकी को अपना निशाना बनाते हैं। इस मॉकड्रिल ऑपरेशन में इस बात की प्रैक्टिस की गई कि अगर कोई आतंकी हमला होता है तो उससे कैसे निपटा जायेगा।

Latest news
Related news