Monday, September 30, 2024

Azam Khan: जानिए आज़म खान के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक क्या मिला?

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल उनके कई ठिकानों पर ईडी और आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को छापा मारा जो आज यानी गुरुवार को भी जारी है। सपा नेता के घर पर आयकर विभाग के अधिकारियों और एसबीसी के जवानों ने कल यानी बुधवार से ही डेरा डाल रखा है जबकि बाहर में रामपुर पुलिस के जवान तैनात है। जानकारी के मुताबिक आजम खान के घर से इनकम टैक्स विभाग को सोना मिला है।

गली में एंट्री बंद

बताया जा रहा है कि आजम खान के घर में ज्वैलरी मिली है, जिसका आकलन किया जा रहा है। उनके घर में सोनार भी मौजूद है। वहीं आजम खान के घर वाली गली में लोगों को आने जाने की इजाजत नहीं दी गयी है। हर जगह पर पुलिस के जवान तैनात है। हालांकि शाम के समय आजम खान के घर के बाहर सपा कार्यकर्ता जमा हो गए थे लेकिन बाद में रामपुर पुलिस ने उन्हे वहां से हटा दिया।

20 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी

बता दें कि बुधवार सुबह आयकर विभाग के अफसरों ने अली जौहर ट्रस्ट से जुड़े दस्तावेज खंगालने के लिए रामपुर, लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और सीतापुर में छापा मारा है। आजम खान एवं उनके करीबियों के 20 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि आईटी को अब तक हुए छापेमारी में आय से जुड़े कई अहम प्रमाण पत्र मिले हैं। आजम खान के खिलाफ रामपुर विधायक आकाश सक्सेना की शिकायत पर आईटी की यह कार्रवाई हो रही है।

Latest news
Related news