Monday, September 30, 2024

हापुड़ की घटना को लेकर ग्रेटर नोएडा में अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, 15 मिनट तक जाम रहा रोड

लखनऊ। यूपी के हापुड़ में वकीलों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश भर के वकील 13 व 14 सितंबर को हड़ताल पर है। यूपी बार काउंसिल ने 13 और 14 सितंबर को न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया है। साथ ही इस आंदोलन को पूरे राज्य में व्यापक बनाने की तैयारी की है। यूपी बार काउंसिल के आह्वान पर प्रदेश भर के वकील 29 अगस्त के बाद से हड़ताल पर हैं।

15 मिनट तक जाम रहा रोड

हापुड़ की घटना को लेकर ग्रेटर नोएडा में अधिवक्ताओं ने 15 मिनट तक रोड जामकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने हापुड़ की घटना में दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की। साथ ही अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने मांग की गई। बता दें कि सूरजपुर थाना क्षेत्र के जिला न्यायालय के बाहर अधिवक्ता विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे।

जानिए क्या है मामला?

हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने 13 सितंबर की हड़ताल का ऐलान किया है हालांकि इलाहाबाद हाई कोर्ट में वर्चुअल मोड में मुकदमों की सुनवाई की जायेगी। बता दें कि हापुड़ में 29 अगस्त को वकीलों पर लाठीचार्ज हुआ था। लाठीचार्ज में कई वकीलों को गंभीर चोटें आई थी। उसी समय से इस घटना के विरोध में वकील हड़ताल पर हैं। उनकी मांग है कि हापुड़ के डीएम और एसपी को हटाया जाये। वहीं हाईकोर्ट के निर्देश पर 51 नामजद समेत 150 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज हुई है।

Latest news
Related news