Friday, September 20, 2024

आजम खान के ठिकानों पर पड़ी रेड तो बोले अखिलेश यादव- विपक्ष पर बढ़ेंगे छापे, सरकार कमजोर

लखनऊ। सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई है। दरअसल उनके कई ठिकानों पर ईडी और आयकर विभाग की टीम का छापा मारा। बता दें कि बुधवार सुबह आयकर विभाग के अफसरों ने अली जौहर ट्रस्ट से जुड़ी दस्तावेज खंगालने के लिए रामपुर, लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर और सीतापुर में छापा मारा है। इस छापेमारी को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है।

सरकार कमजोर

आजम खान के कई ठिकानों पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि सरकार जितनी कमजोर होगी, विपक्ष पर छापे उतने बढ़ते जायेंगे। मालूम हो कि छह माह पहले आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामे की जांच फिर से शुरू कर दी थी। जांच के दौरान आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आयकर हलफनामे में कई गड़बड़ियां देखने को मिली थी। साथ ही तंजीन फातिमा के बैंक खातों में भी गड़बड़ियां पाई गयी थी। बता दें कि आयकर विभाग और ईडी करीब तीन साल से आजम खान और उनके परिजनों और जौहर ट्रस्ट की गहनता से पड़ताल कर रही है।

जानिए मामला

बता दें कि आज़म खान के करीबी नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग की टीम ने रेड मारी है। नसीर खान के घर के बाहर अर्द्धसैन्य बल की तैनाती की गई है। मालूम हो कि पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ 2019 में जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें कब्जाने को लेकर 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। उस समय प्रशासन की तरफ से उन्हें भू माफिया घोषित कर दिया गया था। साथ ही ईडी ने भी आजम खां के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

Latest news
Related news