Friday, September 20, 2024

बाराबंकी में बारिश का कहर: घरों और दुकानों में भरा पानी, कैद हुए लोग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश को लेकर राज्य के कई जिलों में आंधी-तूफान का रेड अलर्ट जारी किया गया है जबकि कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 13 सितंबर के बाद से मानसून की सक्रियता कम हो जाएगी। राजधानी लखनऊ में रविवार रात से ही गरज-चमक के साथ मूसलाधार बारिश जारी है। बाराबंकी जिले में बीते 12 घंटे से लगातार तेज बारिश हो रही है।

घरों और दुकानों में घुसा पानी

जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गयी। लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस गया है। इसके अलावा कई दफ्तरों,अस्पतालों और थानों में भी पानी घुस गया है। भारी बारिश की वजह से जिले की बिजली आपूर्ति व्यवस्था चौपट हो गई है। डीएम अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह, एडीएम अरुण कुमार सिंह के साथ-साथ SDM और पूरी प्रशासनिक मशीनरी राहत बचाव कार्य में जुट गयी है।

इन जिलों में भारी बारिश

बता दें कि मौसम विभाग ने 72 घंटे के लिए भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बहराइच, लखीमपुर, गोंडा, श्रावस्ती, बाराबंकी, लखनऊ,हरदोई, सीतापुर, सिद्धार्थनगर,बस्ती और बलरामपुर में भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है।

Latest news
Related news