Thursday, October 24, 2024

UP: देश के टॉप 10 सरकारी अस्पतालों की सूची में यूपी के 9 हॉस्पिटल, पढ़िए पूरी लिस्ट

लखनऊ। स्कैन एंड शेयर मॉडल के आधार पर देशभर के सरकारी अस्पतालों की रैंकिंग जारी की गई है। इसमें देश के टॉप 10 सरकारी अस्पतालों की सूची में यूपी के 9 सरकारी अस्पताल शामिल हैं। बता दें कि टॉप टेन सरकारी अस्पतालों की सूची में सिर्फ छत्तीसगढ़ के रायपुर में स्थित एम्स को ही जगह मिल पाई है। इसके अतिरिक्त सभी अस्पताल उत्तर प्रदेश के है।

इन अस्पतालों के नाम शामिल

जिन सरकारी अस्पतालों का नाम इस लिस्ट में शामिल है, उनमें यूएचएम हॉस्पिटल (कानपुर नगर), कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय (कानपुर), एलबीआरएन हॉस्पिटल (लखनऊ), तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल (प्रयागराज), बाबू ईश्वर शरण जिला अस्पताल (गोंडा), जिला पुरुष चिकित्सालय (आजमगढ़), जिला पुरुष चिकित्सालय (गोरखपुर), मोती लाल नेहरू डिवीजनल अस्पताल (प्रयागराज) और बलरामपुर अस्पताल (लखनऊ) का नाम शामिल हैं।

सबने मिलकर बनाया बेहतर

यूपी के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने इस उपलब्धि पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि हम सब ने मिलकर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया है। उन्होंने कहा कि हाल में ही जारी शीर्ष दस सरकारी अस्पतालों की रैंकिंग में सिर्फ छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित एम्स को स्थान मिल पाया है। जबकि अन्य सभी अस्पताल यूपी के हैं। यह अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Latest news
Related news