Sunday, September 29, 2024

Krishna Janmashtami: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी आज, हरे कृष्ण हरे कृष्ण से गूंज रही मथुरा-वृंदावन की गलियां

लखनऊ। आज पूरे देश में धूमधाम से भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अलग ही चहल-पहल है। यहां के प्रमुख मंदिरों में आज मध्य रात्रि 12 बजे कृष्णलला का जन्म होगा। जन्माष्टमी को लेकर मथुरा-वृंदावन की हरेक गली-गली हरे कृष्णा हरे कृष्णा से गूंज रही है। वहीं जन्माष्टमी देखने के लिए देश-विदेश से कृष्णभक्तों की भारी भीड़ पहुंची हुई है। अपने लल्ला के स्वागत के लिए मथुरा-वृंदावन दुल्हन की तरह सज-धजकर तैयार है। ऐसा लग रहा है कि गोपियों ने अपने हाथों से मथुरा-वृंदावन श्रीकृष्ण के लिए सजाया है।

रंग-बिरंगी रोशनी से जगमग हुआ मंदिर

कान्हा के जन्मोत्सव को मनाने के लिए प्रसिद्ध प्रेम-मंदिर पूरी तरह से तैयार है। भक्तों की भारी भीड़ एकत्रित हो गयी है। झिलमिल झालर की रोशनी से जगमग प्रेम मंदिर की छटा देखने लायक है। मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थली मंदिर पर एक दिन पहले से श्रद्धालु पहुंचने लगे। भगवान के जन्मोत्सव को लेकर भक्तों के ह्रदय में श्रद्धा भाव दिख रहा। वृंदावन स्थित ठा. श्री बांके बिहारी जी मंदिर को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। रंग बिरंगी दूधिया रोशनी से मंदिर जगमगा रहा है।

सीएम योगी ने दी बधाई

वहीं इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं दी। सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा कि पावन पर्व ‘श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ की प्रदेश वासियों एवं श्रद्धालुओं को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। कृपासिंधु, योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण संपूर्ण सृष्टि का कल्याण करें। जय कन्हैया लाल की!

Latest news
Related news