Friday, September 20, 2024

घोसी उपचुनाव: मुस्लिम मतदाताओं को नहीं डालने दिया जा रहा वोट, चुनाव आयोग गई सपा

लखनऊ। यूपी के मऊ में घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है। यहां पर सीधा मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच है। बीएसपी ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है जबकि कांग्रेस ने सपा प्रत्याशी को अपना समर्थन दिया है। इसी बीच घोसी उपचुनाव में मतदान को लेकर सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। उसने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मुस्लिम मतदाताओं को वोट नहीं डालने दिया जा रहा हैं।

बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का दबाव

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने बूथ संख्या 147 को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है कि बिना वोट दिए लोगों के वोट पड़ जा रहे हैं। पोलिंग बूथ पर आने वाले लोग लौटाए जा रहे हैं। दौलतपुर के प्रधान रविंद्रनाथ को पुलिस उठाकर ले गयी है। वहीं बूथ संख्या 419 के एजेंट को पुलिस ले गई है। मतदाताओं पर बीजेपी के पक्ष में वोट डालने का दबाव बनाया जा रहा है।

455 बूथों पर वोटिंग

मालूम हो कि घोसी विधानसभा के 455 बूथों पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू है। नौ बजे तक दो घंटे में 9.12% मतदान हुआ था। विधानसभा उपचुनाव के लिए 239 मतदान केंद्रों पर बनाए गए हैं जिसमें 455 बूथों पर मतदाता अपने मतों का प्रयोग कर रहे हैं। उपचुनाव में 4,30,976 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। जिसमें 231837 पुरुष, 199130 महिलाएं और 9 ट्रांसजेंडर अपना वोट डालेंगे।

Latest news
Related news