Sunday, September 29, 2024

वकीलों पर लाठचार्ज का मामला, सांसद संजय सिंह हापुड़ में करेंगे अधिवक्ताओं से मुलाकात

लखनऊ। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घटना को लेकर वकील आक्रोशित है और उन्होंने कार्य को बहिष्कार कर दिया है। दरअसल वकील दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसे लेकर राज्य के अलग अलग जिलों में वकील सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में आप राज्यसभा सांसद संजय सिंह आज हापुड़ जाकर वकीलों से मुलाकात करेंगे और वकीलों को अपना समर्थन कर देंगे।

4 लाख वकील कार्य से दूर

बता दें कि हापुड़ में वकीलों पर पुलिस लाठीचार्ज की घटना को लेकर आज राज्य के चार लाख से ज्यादा वकील न्यायिक कार्य से दूर है। जिला अदालतों की बार एसोसिएशन से लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट तक के वकील आज कार्य को बहिष्कार कर रहे हैं। उन्होंने वकीलों के उत्पीड़न का विरोध किया है। बता दें कि रविवार को प्रदेश में वकीलों की सबसे बड़ी संस्था यूपी बार काउंसिल और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने इमरजेंसी बैठक की जिसमें उन्होंने एक दिवसीय न्यायिक काम बंद रखने का फैसला किया।

जानिए क्या है वकीलों की मांग

वकीलों की मांग है कि हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के दोषियों को सख्त सजा मिले। साथ ही उन्होंने हाल के दिनों में वकीलों की हत्याओं के मामले में भी उचित कार्रवाई की मांग की है। इसके अलावा वकीलों पर दर्ज मुकदमे भी वापस लिए जाने की मांग की गयी है। अब आंदोलित वकीलों को आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह का साथ मिल गया है। वो हापुड़ जाकर वकीलों से मुलाकत करेंगे और उन्हें अपना समर्थन देंगे।

Latest news
Related news