Sunday, September 29, 2024

रक्षाबंधन पर सीएम योगी को बच्चियों ने कलाई पर बांधी राखी

लखनऊ। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज बेटियों से अपने कलाई पर राखी बंधवा कर रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लोक भवन में मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के संवाद कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। इस दौरान सीएम ने बेटियों से अपने कलाई पर राखियां बंधवाई और कहा कि आज रक्षाबंधन का पावन पर्व है। प्रदेश भर की अपनी सभी बहनों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। आज बेटियां परिवहन निगम और सिटी बसों की सुविधा का लाभ लेंगी।

बेटियों से न हो भेदभाव

सीएम योगी ने कहा कि बेटी सिर्फ बेटी है और बेटी के साथ किसी भी स्तर पर कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए। उसे बराबरी से सुरक्षा मिलनी चाहिए। हमारी बेटियां आगे बढ़ रही हैं। बेटियों का आत्मविश्वास साफ़ झलक रहा है, इससे पता चलता है कि सरकार की योजना आगे बढ़ रही है।

प्रदेश की बेटियों को मिलेगा उपहार

सीएम योगी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि अगले वित्तीय वर्ष में कन्या सुमंगला योजना के तहत दिए जाने वाली राशि को 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर देगी। जिससे बेटियों को भविष्य में किसी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश की बेटियों के लिए आज रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर प्रदेश सरकार उन्हें यह उपहार देने जा रही है।

Latest news
Related news