Sunday, September 29, 2024

एसडीएम ज्योति मौर्य मामले में आया नया मोड़, पति आलोक ने सारे आरोप लिए वापस

लखनऊ। एसडीएम ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के विवाद मामले में एक बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति पर लगाए सारे आरोप वापस ले लिए हैं। आज आलोक प्रयागराज में जांच कमेटी के सामने पेश हुए जहां उन्होंने बिना कुछ कहे सारे आरोप वापस ले लिए। वहीं जब मीडिया ने इस मामले में आलोक से सवाल किये तो उन्होंने कहा कि शिकायत वापस ले ली है इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना है।

ये था मामला

मालूम हो कि एसडीएम ज्यौति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य का विवाद काफी चर्चा में रहा। आलोक ने अपनी पत्नी पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। आलोक की तरफ से ज्योति पर गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेंट रहे मनीष दुबे से अफेयर सहित भ्रष्टाचार और अवैध वसूली तक के आरोप लगाए गए। उन्होंने इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को एक पत्र लिखकर ज्योति मौर्य पर कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद शासन ने आलोक की शिकायत को संज्ञान में लिया और ज्योति के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे।

जानिए कौन है ज्योति-आलोक

ज्योति मौर्य यूपी के बनारस की रहने वाली है। उसके पिता एक छोटी से चक्की की दुकान चलाते है। ज्योति जब ग्रेजुएशन कर रही थीं तभी शादी हो गई। उन्होंने शादी के बाद अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। ज्योति पढ़ने में अच्छी थी तो उनके पति आलोक ने उन्हें प्रयागराज में यूपीपीसीएस की कोचिंग करवाई। साल 2015 में ज्योति का पीसीएस में चयन हो गया और उन्हें 16वीं रैंक मिली। कई जिलों की SDM रहने के बाद अभी वर्तमान में वो बरेली की एक शुगर मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं। आलोक और ज्योति दो जुड़वा लड़कियों के माता-पिता है।

Latest news
Related news